स्वास्थ्य दवाखाना

The आरआरआई हेल्थ क्लिनिक कर्मचारियों/पेंशनभोगियों और उनके आश्रितों, छात्रों और अस्थायी कर्मचारियों वाले संस्थान समुदाय को परामर्श डॉक्टरों के माध्यम से एक बुनियादी स्वास्थ्य देखभाल सुविधा प्रदान करता है। स्वास्थ्य क्लिनिक परिसर के उत्तरी द्वार के पास, कैंटीन/गेस्टहाउस के पीछे स्थित है। हालांकि तुलनात्मक रूप से छोटा, स्वास्थ्य क्लिनिक में सलाहकार चिकित्सक हैं, जो सप्ताह के अधिकांश दिनों में निश्चित समय पर आते हैं।

संस्थान ने चिकित्सा उपचार के लिए कुछ मान्यता प्राप्त अस्पतालों/क्लिनिकों के साथ गठजोड़ किया है।

क्लिनिक में चिकित्सा कार्यालय रेफरल पत्र, बिल जमा करने, पूछताछ आदि के लिए एकल-खिड़की प्रणाली के रूप में कार्य करता है।

डॉक्टर

डॉ. अर्चना

 +91 8762076573

डॉ. बी.वी. संजय राव

 +91 9845109239

डॉ. एन. सुंदरी

 +91 8431043461

डॉ. बी.जी. श्रीधर

(मनोवैज्ञानिक परामर्शदाता)
 +91 8310863505

डॉ अन्नपूर्णा भट्ट

(आयुर्वेद सलाहकार संपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल)
 +91 9886399730

प्रतिपूर्ति के लिए निर्धारित दरें

संस्थान सभी प्रतिपूर्ति उद्देश्यों के लिए केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) की निर्धारित दरों का पालन कर रहा है।

टाई-अप अस्पतालों में उपचार का लाभ उठाने की प्रक्रिया

(परामर्श/उपचार/परीक्षण/प्रक्रिया/प्रवेश के लिए)

- अस्पताल/डायग्नोस्टिक सेंटर द्वारा आरआरआई सदस्यों की पहचान

  1. आरआरआई आईडी कार्ड या आरआरआई पेंशनर्स आईडी कार्ड (पेंशनभोगियों/आश्रितों के लिए)।
  2. आरआरआई से डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन और रेफरल पत्र।

संबद्ध अस्पतालों के लिए आरआरआई प्रशासन से पत्र अनिवार्य है और डॉक्टर से रेफरल पत्र/पर्चे जमा करने पर जारी किया जाएगा।

- निर्दिष्ट पत्र

संबद्ध अस्पतालों के लिए संस्थान से रेफरल पत्र आरआरआई स्वास्थ्य क्लिनिक में स्थित चिकित्सा कार्यालय में डॉक्टर के पर्चे प्रस्तुत करने पर जारी किया जाता है।

उपरोक्त दस्तावेजों का उपयोग अस्पताल के कर्मचारियों/डॉक्टरों द्वारा चिकित्सा इतिहास की पहचान करने और लाभार्थी को मान्य करने के लिए किया जाएगा।

विभिन्न अन्य निजी अस्पतालों/क्लिनिकों/नैदानिक केंद्रों/सरकारी अस्पतालों में इलाज करा रहे मरीजों के लिए प्रक्रिया समान रहेगी। अस्पताल सीधे सीजीएचएस दरों के अनुसार भुगतान के लिए आरआरआई स्वास्थ्य क्लिनिक में मूल बिल/डिस्चार्ज सारांश जमा करने पर प्रतिपूर्ति का दावा कर सकते हैं।

- संस्थान में बिल जमा करने की प्रक्रिया

प्रतिपूर्ति के दावे के साथ संलग्न चिकित्सा प्रतिपूर्ति फॉर्म के साथ, सभी मूल बिल संस्थान के स्वास्थ्य क्लिनिक में स्थित चिकित्सा कार्यालय में जमा किए जाने चाहिए। यदि क्रेडिट मोड पर है, तो अस्पतालों को भुगतान के लिए मूल बिल सीधे चिकित्सा कार्यालय, आरआरआई को भेजना होगा।

- आपातकालीन स्थितियों के दौरान

केवल आपातकालीन स्थितियों के दौरान या टाई-अप अस्पतालों में प्रवेश पर, संस्थान से प्रशासन द्वारा 48 घंटे के भीतर पत्र जारी किया जा सकता है।

आपातकालीन संपर्क

आरआरआई स्वास्थ्य क्लिनिक/डॉक्टर:
  9480836078
  9480836079

चिकित्सीय आपातकाल के मामले में और डॉक्टरों/प्रशासन तक पहुंचने के लिए, आरआरआई सुरक्षा (मुख्य द्वार) पर कॉल करें:
  080-23610122
  080-23610147--एक्सटेंशन-123 & 147

स्थापना अधिकारी
सचिन एस. बेलवाडी

|   9448287705
 080-23610455